इस दिन होगी HP PET And HP LEET परीक्षा, हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड में जारी की तिथि

Rate this post

HP PAT And HP LEET:- हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड(Himachal Pradesh Board of Technical Education) धर्मशाला ने लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (LEET-2024) और पॉलिटेक्निक एडमिशन टेस्ट (PAT-2024) आयोजित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता मानदंड की जांच कर सकते हैं।

HP PAT And HP LEET Exam Date 2024

तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा polytechnic entrance exam और Lateral Entry Entrance Test की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा, जिसे पीईटी के नाम से जाना जाता है, 19 मई को होगी, जबकि लेटरल एंट्री प्रवेश परीक्षा, जिसे एलईईटी के नाम से जाना जाता है, 26 मई को आयोजित की जाएगी।

HP PAT And HP LEET Online Application Start

उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया मार्च महीने में शुरू होगी। गौरतलब है कि पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा को 600 अंकों में से ग्रेड दिया जाता है, जबकि LEET परीक्षा को 400 अंकों में से ग्रेड दिया जाता है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, राज्य में कुल 16 सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थान हैं, जिनमें 1 संस्थान केंद्र के अधीन है और 8 संस्थान निजी हैं। ये संस्थान अपनी-अपनी सीटें भरने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करते हैं। HP PET-2024 परीक्षा 19 मई और HP LEET – 2024 परीक्षा 26 मई को आयोजित की जाएगी.

Leave a Comment