संयुक्त राज्य अमेरिकाः न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर नए साल की पूर्व संध्या पार्टियों और आतिशबाजी के साथ लाखों लोगों को आकर्षित करती है।

United Kingdom यूनाइटेड किंगडमः थेम्स नदी पर लंदन का प्रसिद्ध आतिशबाजी प्रदर्शन "फर्स्ट-फूटिंग" की परंपरा है।

जापानः नया साल, जिसे "ओशोगात्सु" के रूप में जाना जाता है, एक महत्वपूर्ण अवकाश है जिसमें मंदिरों और मंदिरों का दौरा किया जाता है और मानव पापों का प्रतीक 108 बार घंटी बजाई जाती है।

चीन में नव वर्ष के अवसर पर वसंत उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस उत्सव में ड्रैगन और शेर नृत्य, पारिवारिक पुनर्मिलन और पैसे के साथ लाल लिफाफे देना शामिल होता है।

भारतः दिवाली, रोशनी का त्योहार, अंधेरे पर प्रकाश की जीत को चिह्नित करने वाला एक महत्वपूर्ण उत्सव है।

ब्राजीलः रियो डी जनेरियो में कोपाकाबाना बीच सौभाग्य और संगीत, नृत्य और आतिशबाजी के लिए सफेद पोशाक के साथ एक विशाल नए साल की पूर्व संध्या पार्टी का आयोजन करता है।

रूसः नया साल अक्सर क्रिसमस की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होता है, जिसमें डेड मोरोज़ और उनकी पोती स्नेगुरोचका द्वारा लाए गए उपहार होते हैं।

जर्मनीः बर्लिन का ब्रांडेनबर्ग गेट नए साल की पूर्व संध्या पर एक बड़ी पार्टी का आयोजन करता है, जिसमें भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए "ब्लेगीसेन" पिघलने वाले लीड पीस की परंपरा है।

दक्षिण अफ्रीकाः केप टाउन जैसे शहर आतिशबाजी के प्रदर्शन और बाहरी संगीत कार्यक्रमों के साथ जश्न मनाते हैं।

ऑस्ट्रेलियाः सिडनी हार्बर समय क्षेत्र के कारण पहले प्रमुख नव वर्ष की पूर्व संध्या आतिशबाजी प्रदर्शनों में से एक की मेजबानी करता है।